Aadhar Card Se Paise Nikalne Wala Apps। 2024 के बारे में जानें।

 आप यदि आधार कार्ड से पैसे निकालने वाला ऐप्स के बारे में जानना चाह रहे हैं, आज आपको हम Aadhar Card Se Paise Nikalne Wala Apps के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

हम आपको बता दें की सिर्फ आधार कार्ड से आप पैसे निकाल सकते हैं, तो आपको हैरान होने की जरुरत बिल्कुल भी नहीं है। अक्सर यह देखा जाता है, कि जिन लोगो से बैंक और एटीएम दूर होते है, तो दुकानदारों को मुश्किल रहता है। वह इस बात को लेकर  अक्सर परेशान रहते हैं कि, हम अपने बैंक अकाउंट से रुपया कैसे निकाले।

आधार कार्ड से पैसा निकालने वाला ऐप कौन-कौन से हैं -

हम आपको इस पोस्ट में बढ़िया ऐप्स के बारे में बता देंगे। इन ऐप के माध्यम से आप आसानी से आधार कार्ड के द्वारा रुपए निकाल पायेंगे। आपको अब अधिक  इंतजार न करवाते हुए इन apps के बारे में बता देते हैं।

Best Apps Aadhar Card Se Paisa Nikalne Wala Apps


1. BHIM Aadhar- आधार कार्ड से पैसा निकालने वाला ऐप्स

आपका खाता यदि SBI बैंक में है, तो "BHIM Aadhar" ऐप का आप प्रयोग कर सकते हैं। आपको यहां पर मर्चेंट के तहत रजिस्टर करना पड़ता है। आधार कार्ड के द्वारा इस एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से "withdrawal" कर सकते है। 

आप यहां पर जब "merchant" के तहत खुद को रजिस्टर करते हैं, फिर आपको फिंगर प्रिंट स्कैनर कनेक्ट करना पड़ता है, इसके बाद आपको आधार कार्ड और आधार कार्ड से लिंक अकाउंट को यहां पर वेरीफाई करना पड़ता है।

इस प्रकार आप अपना "payment को receive कर सकेंगे। अब केवल यहां पर आपको  mpin को सेट करना होता है इसके बाद आप बड़ी सरलता से कस्टमर को अपने इस अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करने को कह सकते हैं।

अब यहां पर जब आप किसी कस्टमर के माध्यम से रुपया विड्रोल करोगे, तो आपको इसके लिए कस्टमर का आधार नंबर और  बैंक अकाउंट नंबर को सेलेक्ट करना पड़ेगा ।

इसके पश्चात "transaction amount enter" करना है और कस्टमर का फिंगर प्रिंट लेना है और इसके सक्सेसफुल होते ही राशि आपके खाते में ट्रांसफर हो जाती है।

डाउनलोड करें ऐप को - BHIM Aadhar

2. Fino Mitra - आधार पेमेंट बैंक ऐप

  बहुत कमाल की एप्लीकेशन Fino Mitra है। यहां Fino Bank के मर्चेंट से on-board सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट कस्टमर के लिए बड़ी सरलता से खोल सकते हैं।

ऐसा करके AePS service के माध्यम से आप रुपए कमा सकते हैं और CASA कस्टमर को इस एप्लीकेशन के माध्यम से मर्चेंट डेबिट कार्ड भी आप issue कर सकते हैं और मर्चेंट कस्टमर से यहां पर रुपए भी ले सकते हैं। 

इसके पश्चात उसे कहीं भी बैंक खाता में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त Visa card, mastercard,  debit card आदि के माध्यम से किसी भी बैंक में खाता करके ट्रांजैक्शन भी किया जा सकता है।

आप aadhar linked अकाउंट से biometric authentication के माध्यम से मर्चेंट रुपए ट्रांसफर कर सकते हैं।  

डाउनलोड करें ऐप को - Fino Mitra

3. Easy Pay - आधार कार्ड मनी ट्रांसफर ऐप

Easy Pay एक अच्छी ऐप आधार कार्ड से रुपए निकालने हेतु आपको मिल जाती है। इस ऐप के  माध्यम से आप केवल २ मिनट के अन्दर बगैर किसी भी डॉक्यूमेंटेशन के onboard स्टॉर्ट कर सकते हैं।

यह आप रुपए कमाने हेतु भी सबसे बढ़िया एप्लीकेशन आपके लिए हो सकता हैं। आप लोन भी यहां से ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त आधार कार्ड के द्वारा आप यहां पर जब भी ट्रांजैक्शन करते हैं, आप आधार ट्रांजैक्शन को बड़ी ही आसानी से ट्रैक भी कर सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन का इंटरफेस भी बहुत सरल है, आपको इस ऐप के द्वारा पेमेंट करने में किसी भी तरह कि मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस ऐप तहत कस्टमर को कस्टमर सर्विस भी प्रदान करता है, आप व्हाट्सएप, ईमेल, कॉल आदि के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। 

डाउनलोड करें ऐप को - Easy Pay

4. PayNearby - Aadhar Card Se Paise Nikalne Wala App

एक बढ़िया ऐप "PayNearby" है। इस ऐप के माध्यम से AePS service आपको प्रयोग करने को मिल जाती है, तथा यहाँ से आधार एटीएम के साथ आप रुपए भी कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन की खास बात यह है, working capital की जरुरत आपको यहां नहीं पड़ती। आप यहां से बड़ी असानी से बिजनेस को बढ़ा सकते हैं। 

इसका इंटरफेस यूजर फ्रेंडली है जो की आपको इस ऐप को आसानी से प्रयोग करने की सुविधा भी प्रदान करता है। यह आपकी "transaction" की उच्च स्तर की security देता है। यहां पर ट्रांजैक्शन आप बेफिक्र होकर कर सकते हैं। इस ऐप्प में आपको "modern payment system" मिल जाता हैं, यहाँ पर आपको कस्टमर केयर की  सपोर्ट भी दी जाती है। 

आप यहां पर बैंकिंग सर्विसेज प्राप्त कर सकते हैं और  "ATM services" के अतिरिक्त यहां से आप पैसा ट्रांसफर भी कर सकते हैं। इस ऐप में आप सेविंग अकाउंट के अतिरिक्त "current account" भी खोल सकते हैं। 

डाउनलोड करें ऐप को - PayNearby
Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url