Whatsapp Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number? 2024 में तरीक़े।

 आपको यहाँ पर किस तरह से आप फ्री शादी कांटेक्ट नंबर लड़कियों के निकाल सकते हैं, इसके बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी। आपको Whatsapp Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number चाहिए। हम आपको यह बताएंगे कि आप किस तरह से "shadi ke liye ladki" को खोज सकते हैं।


शादी से हमारी या फिर किसी की भी लाइफ बदल जाती है और वह अपने वंश को आगे बढ़ाता हैं। शादी करना व्यक्ति का एक सपना होता है और यह एक ऐसा डिसिशन होता है, इसके लिए कई बार सोचना भी पड़ता है। 


कई बार ऐसा होता है की कुवारों को लड़कियां नहीं मिल पाती। और इसे लोगो की बातें भी कहीं नहीं कही हो पाती है। इसक प्रकार से ही हमारे क्षेत्र के लोगों के साथ हुआ था, जब उन कुवारों को लड़कियां नहीं मिल रही थी, तो मैंने उनकी उनकी हेल्प कर दी। 


मैंने उन कुवारों की प्रोफाइल मेट्रोमोनियल साइट पर बना दी। यह करने के पश्चात उन्होंने लड़कियों के साथ बात करी और इसके बाद वह घर भी बसा चुके हैं और बहुत ख़ुश भी हैं।


नंबर शादी के लिए लड़कियां चाहिए कैसे देखें?

हम आपको अब यह बताएंगे कि, आप कौन से प्लेटफार्म की हेल्प लेकर लड़कियों को खोज सकते हैं। और उन लड़कियों के साथ अपनी प्रोफाइल को आप मैच कर सकते हैं।

आपको Whatsapp Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number चाहिए।



यहाँ पर आपको किस तरह से फ्री शादी कांटेक्ट नंबर आप लड़कियों के फाइंड कर सकते हैं, इसके बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

इसलिए बताने से पहले हम आपको यह कहना चाहते है कि इस लेख को आप अंत तक जरूर पढ़ना।

#1- Shaadi.com➤ फ्री शादी कांटेक्ट नंबर 

 ये जो वेबसाइट है, Shaadi.com सबसे ज्यादा बड़ी match making सर्विस है, विश्व की. यहाँ पर आप बड़ी ही आसानी से शादी करने के लिए लड़कियां ढूंढ सकते हैं।

आपको यहाँ बड़ी आसानी से पंजीकरण करने को मिल जाएगा। सबसे पहले आपको यहां पर फ्री में रजिस्टर करना है।

रजिस्टर करने के पश्चात आपको matrimony प्रोफाइल को यहां पर बनाना होगा, यहाँ पर कुछ अपनी डिटेल आपको भरनी होगी।

इसके पश्चात आप यहाँ से जिस भी प्रोफाइल के लिए खोजना चाहते हैं, वह आपको यहाँ से सिलेक्ट कर लेना होता है। और इसके बाद जिस भी प्रोफाइल के साथ आप अपनी प्रोफाइल का मैच करते हैं।

इसके बाद में आपको इस ऐप की मेंबरशिप लेनी पड़ती है। फिर आप अपनी बातचीत कर सकते हैं। लेकिन आपको इन बातों को भी अवश्य ध्यान में रखना है कि, आपके साथ कोई धोखा ना हो।

#2- Jeevansathi.com➤ शादी करने के लिए लड़की चाहिए

यह भी बहुत बढ़िया वेबसाइट है, यहाँ पर प्रोफेशन, कम्युनिटी, लोकेशन इत्यादि के द्वारा आप अपने लिए पार्टनर ढूंढ सकते हैं। खास बात यह है की आपको यहाँ फ्री में इस्तेमाल करने को मिल जाता है और इसके अलावा आप paid version भी ले सकते हैं।

यदि आप फ्री में इसका प्रयोग करते हैं, तो आपको प्रोफाइल्स को यहाँ सर्च करने का मौका मिल जाता है।

प्रोफाइल सर्च करने के पश्चात जो प्रोफाइल आपको पसंद आती है, तो उसको आप shortlist भी कर सकते हैं, आप इसके बाद उनको रिक्वेस्ट भी सेंड कर सकते हैं। इसके अलावा आप उनको मैसेज भी कर पाएंगे।

और यदि आप इनका paid version ले लेते है, तो आपको प्रत्येक यूजर की कांटेक्ट डिटेल्स भी देखने को मिलेगी। और जो आपका पार्टनर है या फिर जिसके साथ आप शादी करना चाहते हैं, आप उनके साथ वॉइस कॉल या फिर वीडियो कॉल के द्वारा बात कर सकेंगे।

partner ढूंढ़ने के लिए ऐसे में यह भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म आपके लिए हो सकता है।

#3- Bharatmatrimony.com➤ Shadi Ke Liye Ladki Ka Number

यह भी एक बढ़िया matrimonial वेबसाइट है, यह वेबसाइट बड़ी भरोसेमंद वेबसाइट के तहत भी जानी जाती है। ऐसा इसलिए है कि इनको "brand trust report" के माध्यम से पुरस्कार भी प्रदान किया गया है।


इस वेबसाइट पर भी सर्वप्रथम आपको रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा, आपको यहाँ पर कुछ प्रोफाइल की जानकारी भरनी होती है। इतना करने के पश्चात आप लड़कियों को फाइंड कर सकते हैं, और आप उनको रिक्वेस्ट भी सेंड कर सकते हैं।

रिक्वेस्ट सेंड करने के पश्चात आप इन लड़कियों से बात भी कर पाएंगे।

#4- M4marry.com➤ Shadi Ke Liye Ladki Ka Mobile Number

आप अपना अच्छा पार्टनर यहां से भी ढूंढ सकते हैं। यहाँ पर आपको पर कई प्रोफाइल मिल जाती है। इसके अलावा यहां पर आपको हेल्प भी मिल जाती है।

24 * 7  दिन-रात आप कभी भी इस ऐप पर हेल्प प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर आपको सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। और रजिस्ट्रेशन में आपको अपनी जानकारी भरनी है।

इसके बाद आप प्रोफाइल को यहां पर ढूंढ सकते हैं।

हमें यह आशा है कि, यह लेख आपको पसंद आया होगा और आप कई जानकारी प्राप्त कर पाए होंगे, इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर आते रहें धन्यवाद।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url